India's no-1 broker zerodha

Zerodha भारत का सबसे बड़ा ब्रोकर (broker) है। यह कंपनी बेंगलोर से पुरे भारत में काम करती है। Zerodha को हम डिस्काउंट ब्रोकर और बजट ब्रोकर के नाम से भी जानते है। इस कंपनी खास बात यह है की यह आपको ट्रेडिंग करने की बहुत एडवांस तकनीक देता है और इसका ब्रोकरेज बहुत कम है। जिस वजह से यह कंपनी खास बन जाती है। Zerodha में 8 लाख से ज्यादा लोगो ने अकाउंट खुलवाया है।  

kite 3.0 (web based trading platform)

(web based trading platform) - आप डायरेक्ट अपने ब्राउज़र में Kite 3.0 को open करके ट्रेडिंग कर सकते है। आपको किसी भी तरह का सॉफ्टवेयर डाउनलोड करने की जरुरत नहीं है। साथ ही साथ आप मोबाइल एप्प की माध्यम से भी आसानी से ट्रेडिंग कर सकते है। इसके अंदर आपको 100 से ज्यादा इंडिकेटर और ट्रेडिंग टूल्स मिल जाते है। जो आपको ट्रेडिंग करने में बहुत मदद करेंगे।

Smallcase - Direct mutual fund investment

Zerodha में आपको smallcase के साथ काम करने का भी मौका मिलता है। जिसमे आपको अलग - अलग स्ट्रेटेजी पर बहुत सारे पोर्टफोलियो मिलते है। जो आपको अच्छा निवेश का मौका देते है। आप इसका भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते है।

streak - Algo trading

यह एक बहुत काम फीचर है। इसमें आप algo trading कर सकते है। आपको बस अपनी ट्रेडिंग स्ट्रेटेजी बनानी है और जैसे ही आपको ट्रेड का सिग्नल मिलेगा यह आपको बता देगा। जिससे आप आसानी से बहुत सारे शेयर एक साथ ट्रेडिंग कर सकते है। एक और खास बात यह है की आप अपनी स्ट्रेटेजी को Back - test भी कर सकते है। जिससे आपको पता लग जाता है की यह स्ट्रेटेजी आपको कितना मुनाफा दे सकती है।

Sensibull - Options trading with many strategy

अगर आप Options मार्किट में काम करने की सोच रहे है। तो आपके बहुत काम आने वाला है। इसके अंदर आपको Options की स्ट्रेटेजी मिल जाती है। जिसका इस्तेमाल करके आप मुनाफा कमा सकते है। साथ ही साथ स्ट्रेटेजी आपको कितना मुनाफा और नुकसान हो सकता है वो भी देख सकते है।

Users