Trading with (Stock’s Quarterly Result)

0
235

नमस्कार दोस्तों आज हम इस ब्लॉग में जानेगे की किस तरह आप एक अच्छी ट्रेडिंग कर सकते है QUARTERLY RESULT की साहयता से और अच्छा खासा मुनाफा भी कमा सकते है।

तिमाही परिणाम का महत्व :-

हम सभी जानते तिमाही नतीजों का शेयर की कीमतों पर बहुत जल्द असर पड़ता है। पुराने और नए दोनों निवेशक तिमाही नतीजों का इंतजार करते है और इन्ही नतीजों की साहयता से आगे की रणनीति बनाते है।

  • अगर किसी शेयर के नतीजे उम्मीद के अच्छे देखने को मिलते है तो ऐसे शेयर के अंदर पुराने निवेशक अपनी होल्डिंग बड़ा लेते है और नए निवेशक भी पैसा लगाने के लिए उत्साहित हो जाते है। अगर आपको कम समय में ज्यादा मुनाफा चाहिए तो आप तिमाही नतीजों के आधार पर कर सकते है।

  • ठीक विपरीत बात करे तो अगर किसी शेयर के नतीजे उम्मीद से ज्यादा ख़राब आते है ऐसे में शेयर कीमत पर दबाब देखने को मिलता और ऐसी स्थिति में भी ट्रेडर्स मंदी का सौदा करके मुनाफा कमा सकते है।

  • ऊपर बताये गए दोनों नतीजों के आलावा कई बार नतीजे मिले जुले रहते है जिस कारण शेयर की कीमत पर मिला जुला असर देखने को मिलता है।

आगे आने वाले शेयर के नतीजों को देखने के लिए आप नीचे दिए गए बटन को क्लिक करके देख सकते है।

Quarterly Results, Financial Results, Annual Results, Results Calendar, Results Earnings, Results Guidance, Results Estimates/Analysis

https://www.moneycontrol.com/markets/earnings/

LEAVE A REPLY