Share Bazaar khabar – 17-August-2018

0
217
  1. V MART रिटेल ने खोले दो नए स्टोर – V MART रिटेल ने दो नये स्टोरों का शुभारम्भ किया है। यह स्टोर उत्तर प्रदेश और झारखण्ड में खोले गए है। इसके साथ ही कम्पनी के उत्तर प्रदेश में 58 फैशन तथा 17 कंपोजिट स्टोर और झारखण्ड में15 फैशन हो गए है। कंपनी के शेयर में 1.24% की गिरावट रही।

  2. पीवीआर ने चेन्नई में नए मल्टीप्लेक्स का किया शुभारम्भ – पीवीआर ने चेन्नई के एसकेएलएस गैलेक्सी मॉल में 5 स्क्रीन वाले नए मल्टीप्लेक्स का शुभारम्भ किया है। नया मल्टीप्लेक्स 4K प्रोजेक्शन डॉल्बी 7.1 सर्राउंड  साउण्ड सिस्टम से लैस है। चेन्नई में पीवीआर का चौथा मल्टीप्लेक्स है। इसके साथ ही शेयर 1.07% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  3. अशोक लेलैंड को मिला ठेका – वाहन निर्माता कम्पनी अशोक लेलैंड को बांग्ला देश रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन से 300 बसों की आपूर्ति का ठेका मिला है। यह ठेका डबल डेकर बसों के लिए मिला है। शेयर 1.51% की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ।

  4. टेक महिंद्रा ने किया करार- आई टी फर्म टेक महिंद्रा ने अमेरिका में स्थित फुटबॉल टीम जैक्सनविल जगुआर्स के साथ चार साल तकनीकी करार किया है। इसके तहत टेक महिंद्रा फुटबॉल टीम को कृत्रिम बुद्धिमता और डेटा विश्लेषण जैसे आधुनिक उपकरण प्रदान करेगी।  इस खबर से कम्पनी के शेयरों में बढ़त दिखी और शेयर 2.95% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  5. TCS को मिला ठेका – आई टी कम्पनी टी सी एस को स्कॉटलैंड में इम्प्रूवमेंट सर्विस से ठेका मिला है। इम्प्रूवमेंट सर्विस स्कॉटलैंड में डिजिटल ट्रासफोर्मेशन और स्थानीय सरकारी सेवाओं में सुधर के लिए राष्ट्रीय संस्थान है। TCS के शेयर 0.07% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  6. एस्ट्राजेनेका फार्मा को मिली दवा बिक्री की मंजूरी – दवा कम्पनी एस्ट्रोजेनेका को देश में कैंसर की दवा बिक्री के लिए DCGI की मंजूरी मिल गयी है। कंपनी औलापैरिब गोलियों का आयात करके इसे देश में बेचेगी यह दवा गर्भश्या और स्तन कैंसर के इलाज में उपयोगी है। इसके साथं ही शेयरों में बढ़ोतरी देखने को मिली और शेयर 10.05% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  7. कोटक महिंद्रा बैंक खोलेगा 100 से अधिक शाखाएं – कोटक महिंद्रा बैंक अपने चालू वित्त वर्ष में 100 से भी अधिक शाखाएँ खोलने की योजना बना रहा है। बैंक अपनी शाखाएँ 1500 तक बढ़ाने की सोच रहा है। अभी इसकी शाखाएँ 1391 है। इस खबर से बैंक शेयर में थोड़ी सी बढ़त देखने को मिली और शेयर 1.38% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

LEAVE A REPLY