Stock market news in hindi

0
150
  1. लार्सन एंड टुर्बो को मिला ठेका – लार्सन एंड टुर्बो की निर्माण इकाई को 2654 करोड़ रूपये के ठेके मिले है। यह ठेके कंपनी को महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम से मिले है। इनमे सड़क और पुल आदि का निर्माण करना है। शेयर 0.34% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  2. एंटरटेनमेंट नेटवर्क ने शुरू किया नया रेडियो स्टेशन – रेडियो प्रसारण कम्पनी एंटरटेनमेंट नेटवर्क ने उत्तर प्रदेश के झाँसी में अपना एक नया रेडियो स्टेशन का प्रसारण किया है। इससे पहले कंपनी ने अगस्त में तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में भी एक नया रेडियो स्टेशन शुरू किया था। कम्पनी के शेयर में 0.66% की गिरावट नज़र आई

  3. ग्रेफाइट इंडिया ने खरीदी अमेरिकी कम्पनी में हिस्सेदारी – ग्रेफाइट इंडिया की सहायक कम्पनी ग्रेफाइट इंटरनैशनल जो नीदरलैंड में है ने अमेरिकी कम्पनी में 46% की हिस्सेदारी खरीदी है। और यह हिस्सेदारी 1.85 करोड़ डॉलर में हुई है। शेयर 0.49% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  4. सद्भाव इंजीनियरिंग को मिले ठेके – सद्भाव इंजीनियरिंग को 2900 करोड़ रूपये के ठेके मिले है। यह ठेके महाराष्ट्र राज्य सड़क विकास निगम से मिले है। यह ठेका 1665 करोड़ रूपये का है। इसके तहत कंपनी को वाशिम जिले में नागपुर मुंम्बई में नागपुर मुंबई सुपर कम्युनिकेशंस एक्सप्रेस वे का निर्माण करना है। और 4 वर्ष तक इसका रखरखाव करना है। इसके अलावा कम्पनी को 3 सड़क और सिंचाई परियोजनाओं के लिए 1350 करोड़ रूपये के ठेके मिले है। शेयर 1.38% की गिरावट रही।

  5. KEC इंटरनेशनल को मिले ठेके – इलेक्ट्रिक पावर ट्रांसमिशन टावरों की सबसे बड़ी कंपनी KEC इंटरनेशनल को अलग अलग कारोबार में 1010 करोड़ रूपये का ठेका मिला है। इस खबर से शेयर में थोड़ी सी बढ़त देखने को मिली और शेयर 1.67% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  6. देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी – वोडाफोन आइडिया सेल्युलर के विलय से तैयार हुई देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कम्पनी। आइडिया के शेयरों में 2.94%  की बढ़ोतरी रही।

LEAVE A REPLY