Stock market news in hindi – 31-August-2018

0
171
  • ल्युपिन के शेयर में उछाल – ल्युपिन को USFDA ने क्लोराइड ओरल सोल्युशन के लिए मंजूरी दे दी है। यह दवाई मिनरल सप्लिमेंट है जो रक्त में पोटेशियम की कम मात्रा का इलाज करती है। इस खबर से ल्युपिन के शेयर में बढ़ोतरी देखने को मिली है और शेयर 4.24% बढ़त के साथ बंद हुआ।

  • दिलीप बिल्डकॉन को मिला ठेका – दिलीप बिल्डकॉन को महाराष्ट्र में राज्य सड़क विकास निगम से ठेका मिला है। यह ठेका 1698 करोड़ रूपये का है। इसके तहत कंपनी को एक्सेस कंट्रोल्ड नागपुर मुंबई सुपर कम्युनिकेशन एक्सप्रेस वे बनांना है। यह कार्य उन्हें 30 महीनों में पूरा करना है। इस खबर से शेयर में हल्की सी बढ़त देखने को मिली और शेयर 0.49% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  • DHFL जुटाएगी 2000 करोड़ रुपए – DHFL 500 करोड़ रूपये के ग्रीनशू विकल्प के साथ 1500 करोड़ रूपये के गैर परिवर्तनीय डिबेंचर जारी करेगी और इस तरह से DHFL जुटाएगी 2000 करोड़ रूपये। शेयर 0.20% की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ।

  • ट्रम्प के बयांन से शेयर बाजार में नकारात्मक असर – अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अगले सप्ताह चीन और अधिक शुल्क लगाने का ऐलान किया है। इस ख़बर से अमेरिकी बाज़ारों में कमजोरी आयी है।

LEAVE A REPLY