Stock market news in hindi – 30/Aug/2019

0
34
  1. NTPC – ने अपनी एक नयी सहायक कंपनी NTPC MINING की स्थापना की है। NTPC की नयी सहायक कंपनी एनटीपीसी माइनिंग कोयला खनन कारोबार संभालेगी। शेयर 0.93% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  2. KALPATARU POWER – को कुल 1,263 करोड़ रुपये के ठेके मिले है यह ठेके कम्पनी को POWER GRID ,दक्षिण अमेरिका और यूरोप में ट्रांसमिशन और डिस्ट्रिब्यूशन के कार्य के लिए मिला है और भारत से RAIL VIKAS NIGAM से रेलवे विद्युतीकरण के लिए OHE TSS और संबंधित कार्यों सहित डिजाइन, आपूर्ति, निर्माण का काम मिला है। इसके अलावा कल्पतरु को INDIAN OIL से तेल और गैस पाइपलाइन बिछाने और संबंधित कार्यों का ठेका मिला है। ठेका मिलने के बावजूद भी शेयर में गिरावट देखने को मिली और शेयर हल्की सी गिरावट के साथ बंद हुआ।

  3. GLENMARK PHARMA – की अमेरिकी इकाई GLENMARK PHARMA USA को पिमक्रोलिमस क्रीम के लिए USFDA से मंजूरी मिल गई है। इसका इस्तेमाल एक्जिमा जैसे त्वचा की बीमारी के लिए किया जाता है। शेयर 1.03% की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ।

  4. DILIP BUILDCON – ने MINISTRY OF ROAD TRANSPORT AND HIGHWAY के साथ करार किया है। इस करार के तहत दिलीप बिल्डकॉन को SHAANXI ROAD & BRIDGE GROUP के साथ मिल कर शरवती बांध पर पुल का निर्माण करना है। शेयर 1.40% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  5. PNC INFRATECH – को NHAI से 1,062 करोड़ रुपये का ठेका मिला है। इस परियोजना के तहत कंपनी को 31.7 किलोमीटर लंबे फोर लेन बाईपास का निर्माण करना है। शेयर 1.05% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  6. L&T – को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में THDC INDIA की सुपर ताप विद्युत परियोजना के लिए स्टीम जेनरेटर की डिजाइनिंग , इंजीनियरिंग , आपूर्ति और उसे चालू करने का ठेका मिला है। शेयर 1.10% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  7. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण  – ने किया बड़ा ऐलान ,अब 27 की जगह सिर्फ 12 सरकारी बैंक होंगे बैंकों का होगा विलय। आने वाले समय में सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों का विलय करके चार बड़े बैंक बनाए जाएंगे। जिनमे पंजाब नैशनल बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स तथा यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का आपस में विलय किया जाएगा, जिससे देश का दूसरा सबसे बड़ा बैंक तैयार होगा और केनरा बैंक और सिंडिकेट बैंक का विलय होगा जिससे चौथा सबसे बड़ा सरकारी बैंक बनेगा इसके अलावा, यूनियन बैंक में आंध्रा बैंक तथा कॉरपोरेशन बैंक का विलय किया जाएगा, जिससे देश का पांचवां सबसे बड़ा सरकारी बैंक तैयार होगा। और इंडियन बैंक, इलाहाबाद बैंक का विलय किया जाएगा, जिससे सातवां सबसे बड़ा बैंक बनेगा,

LEAVE A REPLY