Stock market news in hindi – 30-August-2018

0
140
  • रिलायंस इंडस्ट्रीज का विस्तार – रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने उत्तराखंड राज्य में दूरसंचार जैविक खेती  हॉस्पिटलों में निवेश करने पर विचार कर रहे है। साथ ही कम्पनी पर्यटन क्षेत्र में भी निवेश  सकती है। शेयर 1.33% की गिरावट के साथ बंन्द हुआ।

  • रिलाइस इन्फ्रा ने बेचा विधुत कारोबार – रिलायंस इन्फ्रा ने अदाणी ट्रांसमिशन को मुम्बई में स्थित  कारोबार बेचा। इस सौदे से रिलायंस इन्फ्रा को 18800 करोड़ रूपये मिलेंगे। इसके साथ ही शेयर 5.62% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  • ITC के शेयर में बढ़ोतरी – मेक्सिको ब्राजील सिंगापुर और अब भारत में भी ई -सिगरेट पर प्रतिबन्ध लगा दिया। इसके कारण ITC को फायदा मिला है।और शेयर में अच्छी खासी बढ़त देखने को मिली है। और शेयर 1.97% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  • ITI को मिला ठेका  उछाल – ITI को बीएसएनएल से 6633.55 करोड़ रूपये का ठेका मिला है। कंपनी को इसके तहत 6945 बीटीएस साइट्स जी एस एम नेटवर्क के पैसिव इन्फ्रा  संचालन और रखरखाव तथा बिक्री के लिए मिला है। इस खबर से शेयर में उछाल आया है और शेयर 20.00% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  •  टाटा पावर ने स्थापित की सबसे बड़ी सोलर रुफटॉप – टाटा पावर की सहायक कम्पनी टाटा पावर सोलर ने मुंबई में स्थित क्रिकेट क्लब ऑफ़ इंडिया क्रिकेट स्टेडियम के छत पर 820.8KWP  सोलर रुफटॉप सिस्टम लगाया है। यह विश्व की सबसे बड़ी रुफटॉप है। शेयर में 0.98% की गिरावट रही।

  • पीवीआर खरीदेगा वेव सिनेमाज – मल्टीप्लेक्स कम्पनी पीवीआर वेव सिनेमाज को खरीदेगा। वेव सिनेमाज की 46 स्क्रीन है। इसकी उत्तर भारत में स्थिति काफी मजबूत है। पीवीआर के शेयर 0.14%की गिरावट के साथ बंद हुआ।

LEAVE A REPLY