Stock market news in hindi – 29/Aug/2019

0
39
  1. SURYA ROSHNI – को INDIAN OIL से 89.84 करोड़ रूपये का ठेका मिला है। इस ठेके के तहत सूर्या रोशनी को इंडियन ऑयल को पश्चिम बंगाल में जखिया, हल्दिया, ओडिशा में पारादीप, सोमनाथपुर, तमिलनाडु और लखनऊ में तेल और गैस पाइपलाइनों के लिए API ग्रेड की आपूर्ति करनी है। शेयर में 1.14% की गिरावट देखने को मिली।

  2. NESTLE INDIA 27 सितंबर से NIFTY50 में शामिल होगी। शेयर में 0.88% की बढ़त देखने को मिली।

  3. INFOSYS – ने MICROSOFT के साथ किया करार। इस करार के तहत इन्फोसिस माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिल कर दुनिया भर में अपने उपभोक्ताओं को डिजिटल परिवर्तन में तेजी लाने के लिए नये समाधान प्रदान करेगी।

  4. LAKSHMI VILAS BANK – के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पार्थसारथी मुखर्जी ने अचानक इस्तीफा दे दिया। अपना पद छोड़ने का कारण उन्होंने निजी बताया है। इस खबर से शेयर में नकारात्मक असर देखने को मिला है और शेयर 4.96% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  5. POWER GRID – को बॉंड जारी कर 10,000 करोड़ रुपये तक जुटाने के लिए शेयरधारकों से मंजूरी मिल गयी है। शेयर हल्की सी गिरावट के साथ बंद हुआ।

  6. ONGC – की विदेशी बांड के द्वारा 2 अरब डॉलर जुटाने की योजना है। शेयर 1.90% की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ।

  7. SPRING FIELDS INFRAVENTURES LTD – को तीन शैक्षणिक संस्थानों जी नारायणम्मा इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी एंड साइंस , जी पुल्ला रेड्डी डिग्री और पीजी कॉलेज और जी पुल्ला रेड्डी इंजीनियरिंग कॉलेज से 1.93 करोड़ रूपये के ठेके मिले है। ठेके मिलने की खबर से शेयर में उछाल देखने को मिला है और शेयर 4.72% की बढ़त के साथ बंद हुआ

LEAVE A REPLY