Stock market news in hindi – 27/June/2019

0
60
  1. ADANI PORTS & SPECIAL ECONOMIC ZONE LTD – की 75 करोड़ डॉलर जुटाने की योजना है। और कम्पनी इस राशि का इस्तेमाल अपनी जरूरतों को पूरा करने और कर्ज का निपटान करने में करेगी। शेयर 1.29% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  2. RELIANCE INFRA – दिल्ली-आगरा टोल मार्ग में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेच रही है। कंपनी अपनी दिल्ली -आगरा की हिस्सेदारी सिंगापुर की कम्पनी CUBE HIGHWAY को 3600 करोड़ रूपये में बेच रही है। और इस बिक्री से प्राप्त पूरी धनराशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने के लिए किया जाएगा। शेयर 3.45% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  3. LARSEN & TOUBRO – की सहायक इकाई LARSEN HYDROCARBON ENGINEERING को ONGC से लगभग 2000 -2500 करोड़ रूपये का ठेका मिला है। इसके तहत कम्पनी को मुम्बई के नजदीक पश्चिमी अपतटीय बेसिन के हीरा पन्ना ब्लॉक और मुम्बई उच्च दक्षिण क्षेत्र का विकास का कार्य करना है। शेयर हल्की सी बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ।

  4. WELSPUN INDIA – ने जर्मनी की कम्पनी SENSE ORGANICS IMPORT के साथ सयुंक्त उद्यम के लिए करार किया है। इस करार के तहत कंपनी मयनमार में स्थित PURE SENSE ORGANICS की 51% हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी। शेयर 2.21% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  5. COCA COLA – खरीद सकती है CAFE COFFEE DAY में हिस्सेदारी। COCA COLA ने अभी कुछ महीने पहले ही UK की COSTA COFFEE को 5.1 अरब डॉलर में अधिग्रहण किया है।

  6. AXIS BANK – की 9000 करोड़ रूपये जुटाने की योजना है। शेयर 1.51% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

LEAVE A REPLY