Stock market news in hindi – 24/June/2019

0
14
  1. JMC PROJECTS INDIA – को आवासीय एवं व्यावसायिक परियोजनाओं और कारखानों से जुड़े कार्यों के लिए 514 करोड़ रुपये के ठेके मिले हैं। यह ठेके कम्पनी को दक्षिण एवं पश्चिमी भारत में कुल 295 करोड़ रुपये मूल्य की आवासीय एवं वाणिज्यिक परियोजनाएं तथा पूर्वी भारत में 112 करोड़ रुपये के कारखानों से जुड़े कार्यों के लिए मिले है। शेयर 2.39% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  2. LARSEN & TOUBRO – को SJVN THERMAL PVT LTD ने बिहार के बक्सर जिले में अल्ट्रा सुपर क्रिटिकल विद्युत संयंत्र लगाने का ठेका दिया है। इस ठेके के तहत L & T 2×660 मेगावॉट की बक्सर ताप विद्युत परियोजना की डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग, निर्माण, आपूर्ति, परीक्षण एवं शुरुआत का काम देखेगी। यह परियोजना लगभग 7,000 करोड़ रुपये से अधिक की है। शेयर हल्की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  3. NTPC और POWER GRID – ने संयुक्त उद्यम बनाने के लिए करार किया है। इस करार के तहत एक संयुक्त उद्यम कंपनी स्थापित की जायेगी, जिसमें एनटीपीसी और पावर ग्रिड दोनों की 50% -50% हिस्सेदारी होगी। NTPC का शेयर 0.85% की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ।

  4. SUZLON ENERGY – कनाडाई निवेशक BROOKFIELD कंपनी में अधिकांश हिस्सेदारी खरीदने की इच्छुक है। इस हिस्सेदारी से SUZLON ENERGY को अपना कर्ज चुकाने में मदद मिलेगी। शेयर 9.89% की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ।

  5. BHEL – को 840 करोड़ रुपये का एक ठेका मिला है। BHEL को यह ठेका NTPC की सहायक कंपनी NABINAGAR POWER GENERATING या NGP से मिला है। शेयर में 3.36% की बढ़ोतरी देखने को मिली।

LEAVE A REPLY