Stock market news in hindi | 24-september-2014

0
176
  1. रिलायंस जिओ ने किया समझौता – रिलायंस जिओ से स्टार इंडिया के साथ करार किया है। इस करार के तहत जिओ के सभी उपभोक्ता जिओ टीवी एप्प पर सभी T 20 एक दिवसीय और टेस्ट मैचों के सीधा प्रसारण देख सकेंगे। यह करार पांच वर्षों के लिए हुआ है। भारतीय क्रिकेट टीम के सभी मैचों के प्रसारण जिओ टीवी और हॉट स्टार पर उपलब्ध होंगे।

  2. ICICI बैंक – ने एवेन्यूज पेमेंट में 8.85% की हिस्सेदारी खरीदी है। कम्पनी ने यह हिस्सेदारी कॉर्पोरेट और खुदरा ग्राहकों के लिए डिजिटल क्रॉस बॉर्डर रेमिटेंस प्लेटफार्म को बढ़ावा देने के लिए खरीदी है। ICICI बैंक शेयर 2.74% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  3. आईटी सेवा प्रदान कम्पनी इंफोसिस – ने गूगल  क्लाउड से हाथ मिलाया है।  इस समझौते के तहत कम्पनी क्लाउड ट्रॉसफॉर्मेशन और माइग्रेशन सेवाए तथ गूगल क्लाउड प्लेटफॉर्म पर सोल्युशन प्रदान करेगी। शेयर 2.08% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  4. दवा कम्पनी सिप्ला – को मिली एल्बेंडाजोल टेबलेट के लिए USFDA से मंजूरी। यह दवा एक कृमिनाशक दवा है। इसका इस्तेमाल न्यूरोसायस्टिकरसिस आंतो का संक्रमण और हाइडेटिक बीमारी जैसे रोगों के इलाज के लिए किया जायेगा। सिप्ला के शेयर 1.45% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  5. विप्रो ने किया समझौता – विप्रो ने किंग्स लंदन और शैफील्ड हैमल यूनिवर्सिटी के साथ समझौता किया है। इस समझौते के तहत कम्पनी को यूके में राष्ट्रीय विद्यालयों में विज्ञान तकनीक इंजीनियरिंग और गणित की शिक्षा को मजबूत किया जायेगा इसके साथ ही विप्रो यूके में ASTEM शिक्षा में मास्टर ऑफ़ आर्ट्स के लिए पाठ्यक्रम तैयार करने में भी मदद करेगी। शेयर 0.95% की गिरावट रही।

LEAVE A REPLY