Stock market news in hindi – 21-Feb-2019

0
34
  • ZYDUS CADILA – को एक दवा फिटोनाडाइओन गोलियों की बिक्री के लिए USFDA से मंजूरी मिल गयी है। फिटोनाडाइओन विटामिन क1 है जिसका उपयोग रक्त के थक्कों के कारकों के निम्न स्तर को रोकने और उपचार के लिए किया जाता है। ये पदार्थ रक्त को गाढ़ा करने में मदद करता हैं और रक्तस्राव को रोकता  हैं। शेयर 0.22% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  • TECH MAHINDRA – बायबैक इश्यू में 950 रुपये प्रति के भाव पर 1,956 करोड़ रुपये में 2.05 करोड़ शेयरों को वापस खरीदेगी।  बृहस्पतिवार को 1,956 करोड़ रुपये की शेयर पुनर्खरीद की घोषणा की। कंपनी 950 रुपये प्रति शेयर के आधार पर भुगतान करेगी जो उसकी मौजूदा शेयर कीमत से 14.59 प्रतिशत अधिक है। शेयर 1.14% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  • BHEL – ने बिहार में 250 मेगावाट का कोयला आधारित ताप विद्युत संयंत्र शुरू कर दिया है।जिसे भारतीय रेल बिजली कंपनी द्वारा तैयार किया जा रहा है। शेयर में 0.56% की बढ़त देखने को मिली।

  • DYNAMATIC TECH – ने रूस की RUSSIAN HELICOPTERS के साथ समझौता किया है। इस करार के तहत डायनामिक टेक ने हवाई जहाज के ढाँचे और संपूर्ण असेंबली के लिए प्रमुख संरचनात्मक उप-असेंबल और विस्तार भागों के निर्माण के लिए करार किया है। शेयर 4.74% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

LEAVE A REPLY