Stock market news in hindi – 20-feb-2019

0
131
  1. NHPC – ने NLC INDIA के साथ विद्युत व्यापार समझौता किया है। इस करार के तहत दोनों कंपनियाँ देश के दक्षिणी क्षेत्र में थोक उपभोक्ता को उत्तरी और उत्तर-पूर्वी क्षेत्र के साथ उपलब्ध अधिशेष बिजली की पेशकश करेंगी। शेयर हल्की सी बढ़त के साथ बंद हुआ।

  2. अनिल अंबानी  – को सुप्रीम कोर्ट ने दोषी करार दिया। स्वीडिश कंपनी एरिक्सन के बकाया ऋण मामले में अनिल अंबानी को सुप्रीम कोर्ट की तरफ से दोषी करार दिया गया है। कोर्ट ने 4 हफ्तों के अंदर एरिक्सन की 453 करोड़ रुपये की बकाया राशि लौटाने का भी आदेश दिया है।

  3. DUKE OFFSHORE – को देवू-टाटा प्रोजेक्ट्स संयुक्त उद्यम से मुम्बई ट्रांस हार्बर लिंक परियोजना में निर्माण को सहारा देने के लिए प्रारंभिक उच्च गति पोत मुहैया करने के लिए ठेका मिला है। शेयर 19.86% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  4. AARTI INDUSTRIES – को एक वैश्विक कंपनी से कुछ खास रासायनिक माल की आपूर्ति का 900 करोड़ रुपये का ठेका मिला है। शेयर 0.97% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  5. स्विट्जरलैंड – की बिजली कंपनी ABB को भारतीय रेल से 270 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है। यह ऑर्डर रेलगाड़ियों से जुड़ी प्रौद्योगिकी के लिए मिला है। कम्पनी को यह ऑर्डर वाराणसी में डीजल लोकोमोटिव को इलेक्ट्रिक लोकोमोटिव में बदलने के लिए कनवर्टर की आपूर्ति के लिए मिला है।

LEAVE A REPLY