Stock market news in hindi – 19/Aug/2019

0
43
  1. HCL TECHNOLOGIES – ने नागपुर में मिहान परिसर के विस्तार के लिए महाराष्ट्र एयरपोर्ट डेवलपमेंट कंपनी के साथ समझौता किया है। इससे स्थानीय स्तर पर 8,000 नौकरियां लोगों को मिलेगी। शेयर हल्की सी बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ।

  2. KEC INTERNATIONAL – को  रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम और भारत में मेट्रो सेक्टर से 845 करोड़ रुपये के ठेके मिले है। प्राप्त हुए हैं।कंपनी को दिल्ली-मेरठ रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम कॉरीडोर के उन्नत वायडक्ट और स्टेशनों के निर्माण का कार्य करना है और कोच्चि मेट्रो रेल परियोजना का कार्य करना है। शेयर 0.80% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  3. DR. REDDY  – ने भारत में वेर्सावो दवा पेश की है  इस दवा का इस्तेमाल कई तरह के कैंसर के इलाज में किया जाता है। शेयर 0.84% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  4. L & T – ने 1,400 करोड़ रुपये जुटाये है। कम्पनी ने यह रकम 10 लाख रुपये प्रति वाले 14,000 6.77% कूपन दर वाले गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर जारी करके जुटायी है। इस खबर से शेयर में उछाल देखने को मिला और शेयर 1.14% की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ।

  5.  COFFEE DAY ENTERPRISES – COCA COLA को हिस्सेदारी बेचने के लिए बातचीत कर सकती है। इससे पहले भी जून में यह खबर आयी थी कि कोका-कोला कॉफी डे एंटरप्राइजेज में हिस्सेदारी खरीद सकती है। अगर COCA COLA CCD में हिस्सेदारी खरीदती है CCD को अपना कर्ज घटाने में काफी मिलेगी। इस खबर से शेयर में बढ़त देखने को मिली है और शेयर 3.10% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  6. TVS MOTOR – ने सिंगापुर प्रेडिक्ट्रोनिक्स कॉर्पोरेशन में 3.2 मिलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश करने के लिए समझौता किया है। शेयर 1.50% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

LEAVE A REPLY