Stock market news in hindi – 17/June/2019

0
18
  1. India & america trade war – अमेरिका द्वारा इस्पात तथा अल्युमिनियम के कुछ खास उत्पादों पर आयात शुल्क में बढ़ोतरी कै फैसले के बाद जवाबी कार्रवाई के तौर पर भारत ने अमेरिका के उत्पादों बादाम, दालों और अखरोट सहित 28 उत्पादों पर आयात शुल्क को बढ़ा दिया है। भारत के इस कदम से भारत को लगभग 21.7 करोड़ डॉलर की अतिरिक्त आय होगी।

  2. CORPORATION BANK – चालू वित्त वर्ष में निजी नियोजन के आधार पर नये इक्विटी शेयर, बांड जारी करके 5,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है। शेयर 0.86% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  3. BHEL – को 200 मेगावाट के दो सौर ऊर्जा संयंत्रों की स्थापना के लिए NTPC और GUJRAT STATE ELECTRICITY से 800 करोड़ रूपये के ठेके मिले है। कम्पनी को ठेके मिलने के बावजूद भी शेयर में गिरावट देखने को मिली और शेयर 1.24% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  4. LUPIN – ने अमेरिका में एंटीबायोटिक दवा की 18000 शीशियाँ वापस मंगायी है।कंपनी को उत्पाद की शीशी में किसी धातु के टुकड़े के पाये जाने की शिकायत के कारण यह शीशियाँ वापस मंगानी पड़ी हैं। जिसका इस्तेमाल बैक्टीरिया के संक्रमण का इलाज करने के लिए किया जाता है। इस खबर से शेयर में नकारात्मक असर देखने को मिला और शेयर 2.51% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  5. ORIANTAL VENEER  PRODUCTS LTD – की सहायक कम्पनी ORIENTAL FOUNDRY PVT LTD को CONTAINER CORPORATION OF INDIA LTD से 90.05 करोड़ रूपये का ठेका मिला है। शेयर 1.46% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  6. A2Z INFRA ENGINEERING LTD – को दिल्ली CPWD से 58.5 करोड़ रूपये का ठेका मिला है। शेयर 5.61% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

LEAVE A REPLY