Stock market news in hindi – 17-September-2018

0
209
  1. TCS को मिला ठेका – IT कंपनी TCS को 500 करोड़ रूपये का ठेका मिला है। यह ठेका TCS कम्पनी को संचार मीडिया और सूचना कंपनी थॉमसन रॉयटर्स से मिला है। इसमें कम्पनी को इन्फ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट सेवा तथा एप्लीकेशन डेवलपमेंट जैसे कार्य करने है। शेयर 0.32% की बढ़त हुआ।

  2. टाटा कम्युनिकेशन्स ने किया करार – टाटा कम्युनिकेशन्स ने तमिलनाडु के SASTRA  यूनिवर्सिटी  करार किया है। इस समझौते तहत कंपनी उन यूनिवर्सिटी में साइबर सुरक्षा लैब के लिए पैसा लगाएगी। टाटा कम्युनिकेशन्स शेयर में 0.58% की गिरावट रही।

  3. MINDTREE –  ने किया IIT मद्रास के साथ करार। इस करार के तहत कंपनी डेटा साइंस और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंट में समर्पित फैक्लटी फ़ेलोपोज़िशन की स्थापना करेगी। इसके साथ ही वह डेटा साइंस और AI के क्षेत्रों में प्रोद्योगिकी विकास के लिए भी कार्य करेगी। MINDTREE के शेयर 0.93% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  4. सन फार्मास्युटिकल – को मिली USFDA से नयी दवा की मंजूरी। यह दवा आँखों के लिए है इस दवा का नाम जेलप्रोस है। इसका इस्तेमाल मोतियाबिंद व आँखों से सम्बंधित बीमारी इंट्राओकुलर दबाव को घटाने के लिए किया जाता है। शेयर में 2.83% की गिरावट रही।

  5. इंद्रप्रस्थ गैस को मिली मंजूरी – पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड से इंद्रप्रस्थ गैस को  UP के तीन जिलों में गैस वितरण नेटवर्क की स्थापना की मंजूरी मिल गयी है। यह जिले है मेरठ मुजफ्फरपुर सामली शामिल है।

LEAVE A REPLY