Stock market news in hindi – 14-September-2018

0
198
  • सुवेन लाइफ – को मिला श्री लंका और न्यूजीलैंड से पेटेंट। कंपनी को यह पेटेंट न्यूरोडेगेरेटिव से सम्बंधित बिमारियों के इलाज के लिए नयी रासायनिक दवाओं के लिए मिले है। कम्पनी को न्यूजीलैंड और श्री लंका से एक एक पेटेंट मिला है। इस खबर से सुवेन लाइफ के शेयर में बढ़त देखने को मिली है। और शेयर 1.61% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  • टाटा कम्युनिकेशन ने किया करार – म्यांमार की एक कम्पनी कंपाना मिथिक के साथ टाटा कम्युनिकेशन ने मिलाया है। इस समझौते के तहत कम्पनी टाटा कम्युनिकेशन की स्थानीय IZO इंटरनेट WAN एक साथ मिल गयी है। कंपाना तात के IZO क्लाउड सिस्टम के द्वारा म्यांमार की कंपनियों को सेवाएं प्रदान करेगी। टाटा कम्युनिकेशन का शेयर 0.79% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  • राष्ट्रीय केमिकल – को मिली TDR बेचने की मंजूरी। मंजूरी मिलने से राष्ट्रीय केमिकल्स मुंम्बई मेट्रो पॉलिटन क्षेत्री विकास प्राधिकरण और BMC से मिले TDR को बेच सकती है। इस खबर से शेयर में जोरदार उछाल देखने को मिला है और शेयर 9.20% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  • एयर कंडीशनर निर्माता कम्पनी वोल्टास – ने 1000 करोड़ रूपये का निवेश करने पर विचार कर रही है। और कम्पनी यह निवेश तुर्की सयुंक्त उधम की सांझेदारी अार्सेलिक के सतह मिलकर कुछ सालों में गुजरात के एक घरेलू उपकरण स्थापित करेगी और इसकी मार्केटिंग भी करेगी। इस खबर से वोल्टास के शेयर में अच्छी बढ़त देखने को मिली है और शेयर 5.63% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  • SBI – ने किया प्रशांत कुमार को CFO के पद पर नियुक्त। प्रशांत कुमार पहले से ही बैंक में उप प्रबंध निदेशक के पद पर कार्यरत है।

LEAVE A REPLY