Stock market news in hindi – 14-Jan-2019

0
156
  1. CADILA HEALTHCARE – की सहायक कम्पनी ZYDUS CADILA को  USFDA से बेटामेथासोन डीप्रोपियोनेट क्रीम , एम्लोडिपिन और एटोरवास्टेटिन गोलियों के लिए मंजूरी मिल गयी है। बेटामेथासोन डीप्रोपियोनेट क्रीम का इस्तेमाल त्वचा सम्बंधित बीमारी के लिए किया जाता है। और एम्लोडिपिन का उपयोग रक्तचाप को कम करता है। एटोरवास्टेटिन का इस्तेमाल उच्च कोलेस्ट्रॉल के इलाज के लिए किया जाता है। CADILA HEALTHCARE के शेयर में 1.87% की बढ़त देखने को मिली।

  2. BHEL – को सिंगरेनी कोलियरीज से तेलंगाना में 129 मेगावॉट सौर फोटोवोल्टिक विद्युत संयत्र लगाने के लिए 565 करोड़ रूपये का ठेका मिला है।

  3. ADANI GREEN ENERGY – ने KODANGAL SOLAR PARKS की 51% की और हिस्सेदारी खरीद ली है। KODANGAL SOLAR PARKS की यह हिस्सेदारी कम्पनी ने FS INDIA DEVCO से खरीदी है। अब कम्पनी का KODANGAL SOLAR PARKS पर 100% हिस्सेदारी हो गयी है।

  4. SUN PHARMACEUTICAL – ने अमेरिकी बाजार में आँख की दवा जेलप्रोस निकाली है इसके लिए सितम्बर में कम्पनी को USFDA से मंजूरी मिली थी। इसका इस्तेमाल मोतियाबिंद और आँखों से सम्बंधित बीमारी के लिए किया जाता है। शेयर 1.60% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

LEAVE A REPLY