Stock market news in hindi – 12/sep/2019

0
17
  1.  L&T  – की ओमान इकाई को मस्कट में होटल और आवास निर्माण के लिए 1000 – 2500 करोड़ रूपये का एक बड़ा ठेका मिला है। इसके तहत कंपनी को मैंडरीन ओरियंटल, मस्कट में मैंडरीन ओरियंटल होटल मस्कट और आवासों का निर्माण करना है। शेयर में हल्की सी गिरावट देखने को मिली। 

  2. KRIDHAN INFRA LTD – की सहायक इकाई विजय निर्माण कंपनी प्राइवेट लिमिटेड को बेंगलुरु सिटी से हवाई अड्डे के लिए 2 लेन से 4 लेन तक चौड़ा करने के लिए 112 करोड़ रूपये का ऑर्डर मिला है। शेयर 4.81% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  3. WALCHANDNAGAR INDUSTRIES LTD – ने तिरुवनंतपुरम में स्थित ISRO के विक्रम साराभाई स्पेस सेंटर से 77.20 करोड़ से अधिक का ठेका मिला है। इसके तहत कम्पनी को GSLV MIII लॉन्च वाहन के लिए हेड, मिडिल और नोजल एंड सेगमेंट के विनिर्माण और आपूर्ति करनी है। इस खबर से शेयर में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है और शेयर 19.95% की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ।

  4. L&T CONSTRUCTION – के WATER & AFFLUENT TREATMANT को भारत के दो राज्यों से ठेके मिले है। पहला ठेका महाराष्ट्र के कृष्णा घाटी विकास निगम पुणे से नारायणपुर लिफ्ट सिंचाई योजना व गुंजावानी परियोजना पाइपलाइन वितरण नेटवर्क के लिए EPC मिल गया है। दूसरा ठेका ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में  ग्रामीण जल आपूर्ति और स्वच्छता विभाग से EPC मिला है। यह परियोजना झारसुगुड़ा जिले के 273 गांवों में पीने के पानी की पूर्ति करेगी।

  5. DISHMAN CARBOGEN – को TB की दवा के लिए DCGI से मंजूरी मिल गई है। शेयर 5.09% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

LEAVE A REPLY