Stock market news in hindi – 11/july/2019

0
5
  1. AUROBINDO PHARMA – ने अमेरिका में CINACALCET HYDROCHLORIDE TABLETS पेश की है, जो अमेरिकी दवा कंपनी AMGEN की सेंसिपर का जेनेरिक संस्करण है। इस दवा का इस्तेमाल डायलिसिस पर क्रोनिक किडनी रोग वाले वयस्क रोगियों में माध्यमिक हाइपरपैराटॉइडिज्म और पैराथायराइड कार्सिनोमा वाले वयस्क रोगियों में हाइपरलकसीमिया के इलाज में किया जाता है। शेयर 1.16% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  2. RELIANCE INFRA – ने उसके कर्जदाताओं ने कर्ज के समाधान के लिये आपस में करार किया है कंपनी को समाधान योजना लागू करने के लिए 180 दिनों की मोहलत मिली है। कंपनी के ऊपर 6,000 करोड़ रुपये से अधिक कर्ज है। इस खबर से शेयर में सकारात्मक असर देखने को मिला है और शेयर 10.75% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  3. SUN PHARMA – को एक नयी दवाई RISEDRONATE SODIUM गोलियों के लिए USFDA से मंजूरी मिल गयी है।। इस दवा का उपयोग ऑस्टियोपोरोसिस के इलाज के लिए किया जाता है। और यह दवा हड्डियों को मजबूत करती है। शेयर 1.58% की बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ।

  4. STEEL STRIPS WHEELS LTD – ने USA से ट्रक और ट्रेलर आफ्टरमार्केट के लिए  70,000 ट्रक स्टील व्हील्स का निर्यात ऑर्डर मिला है। कम्पनी को यह आर्डर करीब 12 महीनों के भीतर पूरा करना है। शेयर 0.67% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  5. L&T  – की  विभिन्न कारोबारी इकाइयों को घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में बड़े ठेके मिले है। कम्पनी को घरेलू बाजार से पावर ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन से बिजली वितरण एवं भूमिगत केबल और एचटी और एलटी ओवरहेड लाइनों को बदलना शामिल है अंतर्राष्ट्रीय बाजार में UE में 132kV भूमिगत केबल की आपूर्ति, स्थापना और कमीशन के लिए मिला है।हेवी सिविल इन्फ्रास्ट्रक्चर की रक्षा व्यापार इकाई को रक्षा क्षेत्र की एक प्रमुख सार्वजनिक कंपनी से ठेका मिला है। इस परियोजना को 33 महीनों के अंदर पूरा किया जाना है।और कम्पनी को गुजरात वाटर इंफ्रास्ट्रक्टर से MS पाइपलाइन के लिए ठेके मिले हैं। शेयर में 0.37% की गिरावट रही।

  6. HFCL – का शुद्ध लाभ 30 जून को समाप्त तिमाही में दोगुना से अधिक बढ़कर 117 करोड़ रुपये हो गया।  पिछले साल इसी वित्त वर्ष में कम्पनी को 47 करोड़ रुपये का मुनाफा मुनाफा हुआ था। शेयर 5.71% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

LEAVE A REPLY