Stock market news in hindi – 11-Oct-2018

0
171
  1. GMR INFRA – की सहायक इकाई काकीनाडा SEZ ने गैस विकास निगम आंध्र प्रदेश के साथ करार किया है। इसके तहत कंपनी 10500 एकड़ एरिया में पाइप घरेलू प्राकृतिक गैस की आपूर्ति की जाएगी। काकीनाडा SEZ पहला ऐसा क्षेत्र है जहाँ पाइप प्राकृतिक गैस की आपूर्ति की जाएगी।
  2. AUROBINDO PHARMA – को USFDA से एक नयी दवा के लिए मंजूरी मिल गयी है। इस दवा का नाम एजिथ्रोमाइसिन है इसका इस्तेमाल हल्के से मध्यम संक्रमण के इलाज के लिए किया जाएगा।
  3. गैस तेल कंपनी ONGC – 3500 करोड़ रूपये में 27 ड्रिलिंग रिंग खरीदेगी। इससे पहले कंपनी 50 ड्रिलिंग रिंग खरीदने की सोच रही थी परन्तु कंपनी ने 27 रिंग खरीदें।  कंपनी ने पुराने तेल रिंगों को बदलने के लिए नये रिंग ख़रीदे है।
  4. PTC INDIA – ने बिजली आपूर्ति के लिए बांग्ला देश से दो समझौते किए है। PTC INDIA 200 मेगावॉट बिजली आपूर्ति करेगा। इस समझौते से PTC INDIA को करीब 134 अरब रूपये की आमदनी होगी।
  5. शेयर बाजार में हड़कंप – अमेरिकी बाजार में गिरावट का असर दुनिया के सभी बाजार में देखने को मिला। दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रप ने ब्याज दरें बढ़ाने की योजना पर फेडरल रिजर्व को सनकी बताया जिसके कारण S & P 500 3.29% नेस्डेक कंपोजिट इंडेक्स 4.08% और डॉ  जॉन इंडस्ट्रियल एवरेज 2.2% गिरा। अमेरिकी शेयरों में आई गिरावट के कारण एशियाई शेयर 5% गिरे और चीन की कई कंपनियों के शेयरों में 3% की गिरावट आई।

LEAVE A REPLY