Stock market news in hindi – 11-Dec-2018

0
60
  1. HCL TECH – ने यूरोपीयन जीवन बीमा कम्पनी AEGON के साथ 5 साल के लिए समझौता किया है। इसके तहत HCL TECH AEGON की डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन साझेदारी रहेगी और इस साझेदारी के द्वारा नवीनीकरण में तेजी लेन में मदद मिलेगी।

  2. TITAGARH WAGONS – को मिला भारतीय रेलवे से 1560.87 करोड़ रूपये का ठेका मिला है। यह ठेका भारतीय रेलवे के 5058 माल डिब्बों का निर्माण और आपूर्ति का काम मिला है। ठेका मिलने से टीटागढ़ वैगंस के शेयर में बढ़त देखने को मिली और शेयर 8.30% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  3. SHYAM METALICS – को सेबी से आईपीओ के लिए मंजूरी मिल गयी है। कम्पनी ने अगस्त में आईपीओ के लिए आवेदन किया था। कम्पनी के आईपीओ 909 करोड़ रूपये के नए शेयर जारी किये जायेंगे। आईपीओ से आने वाली राशि का इस्तेमाल कम्पनी कर्ज चुकाने के लिए करेगी।

  4. JET AIRWAYS – और सऊदी अरब विमानन कम्पनी FLYNAS के साथ हुआ समझौता। इस समझौते के तहत दोनों कंपनियां एक दूसरे के क्षेत्रों में कोडशेयर उड़ानें संचालित कर सकेगी। शेयर 2.74%  की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  5. DR REDDYS – ने अमेरिकी बाजार में ओमेप्राजोल नामक दवा पेश की है जिसका उपयोग एसिड सामग्री को घटाने के लिए किया जाता है। शेयर 1.28% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  6. RBI – गवर्नर उर्जित पटेल ने दिया इस्तीफा। इस्तीफे का कारण निजी बताया।

LEAVE A REPLY