Stock market news hindi – 10-September-2018

0
103
  • राइट्स को मिला ठेका –राइट्स को रेल मंत्रालय से 294.67 करोड़ रूपये का ठेका मिला है। इसके तहत कंपनी को दक्षिण पश्चिम रेलवे में धर्मावरम पेनुकोंडा रेल लाइनो को डबलिंग करने के लिए मिला है। इस खबर से शेयर में बढ़ोतरी देखने को मिली है। और शेयर 3.45% की बढ़त  बंद हुआ।

  • अदाणी इंटरप्राइजेज – ने नयी कंपनी की शुरुआत की है। यह कम्पनी एग्री लॉजिस्टिक्स समस्तीपुर में स्थापित की है यह अदाणी इंटरप्राइजेज की सहायक कंपनी है। इसके द्वारा कम्पनी समस्तीपुर बिहार में अनाज भण्डारण के लिए भण्डारण गृह बनाएगी और उसका रखरखाव भी करेगी। शेयर 4.39% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  • आर बी आई  ने लगाया जुर्माना – RBI ने तीन बैंकों पर 1 – 1 करोड़ रूपये जुर्माना लगाया है। ये तीन बैंक है – यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया, बैंक ऑफ़ महाराष्ट्र और बैंक ऑफ़ इंडिया। RBI ने यह जुर्माना बैंकों के द्वारा वक्त पर जानकारी न देने के लिए अथवा धोखाधड़ी का पता लगाने में देरी करने के लिए लगाया है।  इस खबर से तीनों बैंको में नकारात्मक असर देखने को मिला है और इन बैंकों के शेयर में गिरावट देखने को मिली है।

  • NTPC – करेगी 9785 करोड़ रूपये का निवेश। यह निवेश कम्पनी ओडिशा में तालचेर ताप विधुत संयंत्र के 1320 मेगावॉट स्टेज – 3 विस्तार के लिए करेगी। शेयर में 0.12% की गिरावट रही।

  • ऐक्सिस बैंक – के नये CEO और MD अमिताभ चौधरी होंगे। RBI की तरफ से इसके लिए मंजूरी मिल गयी है। अमिताभ चौधरी एच डी एफ सी  लाइफ इंश्योरेंस के MD और CEO के पद पर कार्यरत है। वह 1 जनवरी 2019 से अपना कार्यभार संभालेंगे। इस खबर से ऐक्सिस बैंक के शेयर में बढ़त देखने को मिली है और शेयर 0.92% की बढ़त देखने को मिली है।

LEAVE A REPLY