1. ZOMATO – ने लखनऊ की कम्पनी टेकइगल इनोवेशन के साथ अधिग्रहण किया है इसके द्वारा ZOMATO को देश में ड्रोन से खाना डिलीवरी करने में मदद मिलेगी।

  2. DILIP BUILDCON – पर महाराष्ट्र सरकार ने 33.78 करोड़ रूपये का जुर्माना लगाया है। कम्पनी पर यह जुर्माना राज्य के बीड जिले में गैर क़ानूनी तरीके से मुलायम चंट्टान की खुदाई के कारण लगाया गया है।शेयर 3.09% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  3. INDIAN HUME PIPE – को मिला 204. 51 करोड़ रूपये का ठेका। यह ठेका कम्पनी को आंध्र प्रदेश सरकार से सार्वजानिक स्वास्थ्य तथा नगर निगम इंजीनियरिंग विभाग से जल आपूर्ति और रखरखाव के लिए मिला है। ठेका मिलने के बावजूद भी शेयर में गिरावट देखने को मिली और शेयर 2.61% की  गिरावट के साथ बंद हुआ।

  4. NTPC – को उत्तर प्रदेश नवीन एवं नवीनीकरण ऊर्जा विकास अभिकरण के 550 मेगावाट की सौर ऊर्जा निविदा में कामयाबी मिल गयी है।  NTPC 3.02 रूपये प्रति इकाई के शुल्क पर 85 मेगावाट की सौर ऊर्जा की परियोजना की स्थापना करेगी। शेयर 1.75% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  5. ALEMBIC PHARMA – को उच्च रक्तचाप को घटाने के लिए कैंडेसरटन सिलेक्सेटिल गोली के लिए USFDA से मंजूरी मिल गयी है। शेयर में 0.52% की बढ़त देखने को मिली।

  6. RBI – ने रेपो रेट को अपरिवर्तित बनाये रखने का फैसला किया है। वह रेट जिस दर पर RBI बैंकों को पैसा देता है और वह रेपो रेट 6.5% है।

LEAVE A REPLY