Stock market news in hindi – 03-July-2019

0
53
  1. HDFC LTD – बांड के द्वारा 45,000 करोड़ रुपये तक पूंजी जुटाने की योजना है। ये बांड कई चरणों में जारी किए जाएंगे। शेयर 0.27% की गिरावट के साथ बंद हुआ। 

  2. KALPATRU POWER – ने अपनी तीन सहायक कंपनियां KALPATRU SATPURA TRANSCO ,ALIPURDAUR TRANSMISION और KOHIMA MARIANI TRANSMISSION में अपनी हिस्सेदारी बेचने के लिए CLP INDIA के साथ करीब 3,275 करोड़ रुपये का करार किया है। शेयर 1.02%  की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  3. ADITYA BIRLA SUN LIFE MUTUAL FUND  – ने SHOPPERS STOP में 2 % हिस्सेदारी खरीदी है।  

  4. RBI – ने PNB और UCO BANK सहित चार बैंकों पर 1.75 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।पीएनबी, इलाहाबाद बैंक और यूको बैंक पर 50 – 50 लाख का और कारपोरेशन बैंक पर 25 लाख का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना KYC या मनी लांड्रिंग रोधक मानदंडों तथा चालू खाता खोलने से संबधित निर्देशों का पालन नहीं करने के लिए लगाया गया है।

  5.  LUPIN – को USFDA से PHENYLEPHRINE AND KETOROLAC INTRAOCULAR SOLUTION के लिए मंजूरी मिल गयी है। इस दवा का इस्तेमाल अंतर्गर्भाशयी मिओसिस को रोकने के द्वारा पुतली का आकार बनाए रखना और नेत्र संबंधी दर्द को कम करने के लिए किया जाता है। शेयर 1.18% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  6. STEEL STRIPS WHEELS LTD – ने यूरोपीय संघ कारवां ट्रेलर मार्केट से 80,000 पहियों के निर्यात के लिए ठेका मिला है। शेयर 0.87% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  7. ZYDUS CADILA – को USFDA से MISOPROSTOL TABLETS की बिक्री के लिए मंजूरी मिल गयी है। इस दवा का इस्तेमाल दर्द की दवा लेने वाले रोगियों में पेट के अल्सर को रोकने के लिए किया जाता है। शेयर 0.83% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

LEAVE A REPLY