Stock market news in hindi – 01-October-2018

0
152
  1. बंधन बैंक शेयर में जोरदार गिरावट – RBI ने बंधन बैंक की नयी शाखाए खोलने पर पाबन्दी लगा दी है। साथ ही बंधन बैंक के सीईओ की चन्द्र शेखर घोष की सैलरी भी फ्रीज कर दी है। RBI ने लाइसेंसिंग की शर्ते पूरी न करने पर बंधन बैंक के खिलाफ यह कार्यवाही की है। इस खबर से शेयर में नकारात्मक असर देखने को मिला है। और शेयर 20% की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  2. PNB – घोटाले में नीरव मोदी पर शिकंजा कसा। ED ने जब्त की 637 करोड़ रूपये की सम्पति। पांच देशों से जब्त की गयी है यह सम्पति इसमें प्रॉपर्टी जूलरी फ्लैट्स और बैंक बैलेंस है।

  3. NICCON POWER & INFRA और NARMADA BIO CHEM – ने सेबी से आईपीओ के लिए इजाजत मांगी है। इस दोनों कंपनियों ने आईपीओ के जरिये पैसा जुटाने की योजना बनाई है। NECCON POWER 1270000 शेयरों की बिक्री करेगी और NARMADA BIO CHEM ने अपने 7200000 शेयरों की बिक्री की योजना बनाई है। आईपीओ से होने वाली कमाई का इस्तेमाल कॉर्पोरेट जरूरतों को पूरा करने तथा कारोबार में किया जायेगा।

  4. इन्फीबीम – एवेन्यूज़ के शेयर वैल्यू एक दिन में 71% कम हो गई। इसका कारन एक व्हाट्सप मैसेज है जिसमे ट्रेडर्स ने कम्पनी के एकाउंटिंग प्रैक्टिस को लेकर संदेह पैदा कर दिया। इस मेसेज में कहा गया था कि इन्फीबीम कम्पनी ने सम्बंधित कंपनियों को बिज़नस के लिए 135 करोड़ रूपये असुरक्षित और ब्याज मुक्त कर्ज दिया है।

LEAVE A REPLY