Share market news in hindi – 21-september-2018

0
175
  1. शेयर बाजार का ब्लैक फ्राइडे – आज भारतीय शेयर बाजार का दिन ब्लैक फ्राइडे रहा। सेंसेक्स करीब दोपहर एक बजे एक हज़ार अंक तक गिराऔर 36000 से नीचे का स्तर भी छू लिया। वही दूसरी ओर भी निफ़्टी भी 11347 से गिर कर 10866 के निचले स्तर तक फिसलता चला गया और दिन के ऊपरी स्तर से करीब 4.23% तक गिरा।

  2. यस बैंक शेयर में जबरदस्त गिरावट – RBI के फैसले से यस बैंक शेयर में नकारात्मक असर देखने को मिला है। RBI ने यस बैंक के MD और CEO राणा कपूर को तीन साल का कार्यकाल पूरा करने से रोक लगा दी है। RBI ने राणा को 31 जनवरी 2019 तक पद पर रहने की अनुमति दी है। शेयर में 29.46% की गिरावट रही।

  3. आदित्य बिड़ला का सुपर मार्केट बिका – आदित्य बिड़ला की सहायक कम्पनी आदित्य बिड़ला रिटेल की सुपर मार्किट चेन मोर बिक गया है। इसे अमेज़ॉन और समारा कैपिटल ने मिलकर ख़रीदा है। इसमें अमेज़ॉन की 35% और समारा की 65% हिस्सेदारी होगी। यह सौदा 4200 करोड़ रूपये म हुआ है।

  4. IL&FS – IL&FS में नकदी की कमी और पेपर्स में डिफ़ॉल्ट हुआ। कम्पनी ने फाइनेंशियल सर्विस बेचने की तैयारी की। और SBI कैपिटल को खरीदार खोजने का ठेका दिया। IL&FS 14.44% की गिरावट  साथ बंद हुआ।

  5. डिफॉल्ट की खबर से 60% गिरा DHFL – आज बाजार में उडी अफवाह के कारण DHFL का शेयर 60% गिरा। अफवाह है कि DHFL ने बॉन्ड भुगतान में डिफ़ॉल्ट किया है। वही लिक्विडिटी क्राइसिस होने के डर से DHFL शेयर को लेकर नेगेटिव सेंटीमेंट बना इसके अलावा महंगी बांड यील्ड से मार्जिन घटने के डर से सेंटीमेंट ख़राब हुआ और DHFL शेयर बाजार में औंधे मुँह गिरा।शेयर 44.80% गिरा।

  6. जेट एयरवेज के शेयर में गिरावट – इनकम टेक्स डिपार्टमेंट को जेट एयरवेज के दिल्ली और मुंबई ऑफिसेस में छापेमारी की है। इसमें कम्पनी के प्रॉफिट को घटाने के लिए रिटर्न की फाइलिंग में खर्चा बड़ा चढ़ा कर दिखाया गया है। शेयर में 5.70% की गिरावट देखी गयी।

LEAVE A REPLY