Share bazar news 4th may 2018

0
162
  • बिजली से चमकेंगे घर और शेयर :- हाल ही में सरकार ने हर घर और गांव में बिजली पहुंचाने का कार्य शुरू करने का दावा क्या जा रहा है जो की जरुरी भी है जिस वजह से बिजली शेयर क़ो भारी फायदा मिलेगा साथ ही साथ उन शेयर कंपनी को फायदा मिलेगा जो इस्तेमाल होने वाले उत्पाद बनाती है तो ऐसी कंपनी पर नजर रखिये।

  •  सुधर जायो सेबी को आया गुस्सा :- सेबी ने साफ कर दिया है जो कंपनी लिस्टिंग के नियम को नहीं मानेगी उसको डीलिस्ट कर दिया जायेगा। कुछ जरुरी नियम जैसे एक महिला निदेशक का होना जरुरी है और लगातार 2 तिमायी ऑडिट कमिटी कैंसिल हो जाना। यह नियम 30 सितम्बर तक लागु हो जायेगे।

  • शियोमी लाएगी कमाल का ipo :- बड़ी खबर आ रही है शियोमी की तरफ से क्योकि इस कंपनी ने IPO के लिए कर दिए सभी दस्तावेज जमा और माना जा शियोमी के इस कदम के कंपनी की कीमत करीब (6 लाख करोड़) हो जाएगी।

  • कर्नाटक चुनाव से थमा बाजार :- कर्नाटक चुनाव में (BJP) का प्रदर्शन बड़ा ही महत्वपूर्ण है और यह चुनाव 2019 होने वाले चुनाव का बेंचमार्क भी समझा जा रहा है।  224 सीटों का ये चुनाव जिसका नतीजा 15 may को अएगा।  यह चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योकि कर्नाटक में 75 प्रतिशत जनता पड़ी लिखी है और 28 प्रतिशत देश की बायो टेक कंपनी इसी राज्य में है।

LEAVE A REPLY