Share bazar khabar – 6 may -2018

0
263
  • इक्विटी वायदा कारोबार का समय बढ़ाया जायेगा :- ट्रेडर्स के लिए खुशखबरी इक्विटी वायदा कारोबार को समय रात 11. 55 तक करने की मंजूरी मिल गयी है। यह नियम 1 OCTOBER 2018 से लागु हो जायेगा। जिसके बाद इक्विटी सेगमेंट वायदा कारोबार का समय सुबह 9 से रात 11.55 तक हो जायेगा।

  • वारेन वफ़ेट ने बढ़ाई एप्पल में हिस्सेदारी :- बर्कशायर हैथवे ने खुलासा किया है 2018 में पिछले तीन महीने एप्पल में 7. 5 करोड़ शेयर की होल्डिंग बढ़ाई है।  जिस कारण से शेयर में ज़बरदस्त उछाल आया है। WARREN BUFFET का कहना एप्पल अमेरिका की दूसरी बड़ी कंपनी है और दूसरी कंपनी के मुकाबले 2 गुना मुनाफा कमाती है।

  • 4 क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों के IPO :- यह साल बड़े आईपीओ के नाम होने वाला है क्योकि इस साल 4 (RRB) बैंक का आईपीओ आ सकता है। जिसके बाद बैंको की स्थिति और मजबूत होगी और कर्ज देने के लिए भी काफी किफायती और आसान कराई जाएगी। सभी दिशानिर्देश पुरे कर लिए गए है। साथ ही साथ यह बैंक काफी अच्छे मुनाफे में भी रहते है।

  • सरकार ने गन्ना किसानो के लिए क्या सब्सिडी का एलान चीनी शेयर में तेजी :- सरकार के इस फैसले से किसानो और कम्पनी दोनों को मुनाफ़ा होगा और सब्सिडी 5.5 रूपए प्रति क्विंटल सीधे उनके बैंक खाते में दी जाएगी। जिस वज़ह से चीनी शेयर में काफी मजबूती देखने को मिली।

LEAVE A REPLY