Share bazaar khabar – 16-August-2018

0
151
  • सेबी ने दी मझगांव डॉक को मिली आईपीओ की मंजूरी – मझगांव डॉक को सेबी से आईपीओ के लिए मंजूरी मिल गयी है। मझगांव डॉक अपनी हिस्सेदारी के 2.24 करोड़ शेयर बेचने वाली है। मझगांव देश की रणनीतिक आवश्यकताओ को पूरा करती है।

  • सन फार्मास्युटिकल को मिली नयी दवा की मंजूरी – दवा कंपनी सन फार्मास्युटिकल को एक नयी दवा के लिए USFDA से मंजूरी मिल गयी है। इस दवा का इस्तेमाल शुष्क आँख रोगी में आँसू उत्पादकता बढ़ाने के लिए किया जाता है। इसकी बिक्री अमेरिका में सन फार्मा की सहायक कंपनी सा ओफ्थेल्मिक करेगी। इस खबर से सन फार्मास्युटिकल के शेयर में मजबूती देखने को मिली और शेयर 3.19% की बढ़त के साथ बंद हुआ।

  • DHFL को हुआ 35.1% का मुनाफा – ढफल के मुनाफे में 35.1%की बढ़त दर्ज की गयी है। कंपनी ने 322.4करोड़ रूपये के मुकाबले 435करोड़ रूपये का शुद्ध लाभ कमाया। शेयर 1.34% की गिरावट के साथ बंद हुआ ,

  • TVS MOTER ने दो नए स्कूटर उतरे – TVS मोटर ने फिलीपींस में दो नए स्कूटर उतारे है इनमे टीवीएस डैज और टीवीएस किंग शामिल है। टीवीएस डैज स्कूटर जो 110CC है जो कि सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन और सीवीटी इकाई से लैस है और वही टीवीसी किंग 200CC की है जो तिपहिया यात्री वाहन है। ये 7 पोर्ट इंजन से लैस है। इसके साथ ही शेयर 0.0096%की गिरावट के साथ बंद हुआ।

  • NBCC को मिला ठेका – NBCC को PSU कम्पनी सेल से राउरकेला स्टील सयंत्र में इस्पात पोस्ट ग्रेजुएशन मेडिकल इंस्टिट्यूट और सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का निर्माण करने के लिए 250 करोड़ रूपये का ठेका मिला है इसके साथ ही शेयर 4.56% बढ़ोतरी के साथ बंद हुआ।

LEAVE A REPLY