3- MAY 2018 TOP SHARE BAZAR NEWS

0
180
  1. पांच साल में 1300 % प्रतिशत का रिटर्न दिया इस कंपनी ने :- ऑप्टिक फायबर केबल बनाने वाली कंपनी जिसका नाम स्टर्लाइट टेक्नोलॉजीज है इस कंपनी का शेयर 2013 से 2018 तक 24 रूपए से 350 रूपए हो चूका है। कंपनी को सरकार के डिजिटल इंडिया और स्मार्ट सिटी प्रोग्राम से काफी फायदा हुआ है और आगे उम्मीद है जल्द ही भारत भी 5G की स्पीड से इंटरनेट की रफ़्तार से दौड़ेगा। जिस वजह से कंपनी का अनुमान है 2020 तक इस कंपनी की नेट इनकम 600 करोड़ हो जाएगी।

  2. इंडिको की गिरावट में गिर न जाना :- सबसे बड़ा कारण आदित्य घोष का प्रेसिडेंडट पद से इस्तीफा देना और दूसरा कारण है हवाई ईंधन की कीमत में बढ़ोतरी और तीसरा कारण है डॉलर का मजबूत होना क्योकि कंपनी की कमाई भारतीय रूपए में होती है कंपनी को काफी भुकतान डॉलर में करना पड़ता है। जिस कारण रेवेनुए तो 20 फीसदी बड़ा लेकिन नेट प्रॉफिट 73 प्रतिशत घट गया।

  3. बेस मटेल की बड़ी माँग और लुढ़का कॉपर – निकेल :-  निकेल और कॉपर की कीमतों में भारी गिरावट आयी जिसका जिसका कारण ख़राब वैश्विक संकेत बताया जा रहा है और ट्रेडर मुनाफा वसूली कर रहे है जिस कारण से निकेल करीब 0. 49 प्रतिशत तक गिरा।

  4. जॉन एनर्जी लाएगी IPO RAKESH JHUNJHUNWALA की बड़ी हिसेदारी :- इस कंपनी को सेबी से मंजूरी मिल गयी है और जल्द ही कंपनी अपना 350 करोड़ का IPO लागु करेगी और सबसे ज्यादा असरदार बात यह है की इस कंपनी में राकेश जी की 18% प्रतिशत की हिस्सेदारी है।

LEAVE A REPLY